HOLIDAY’S
HOMEWORK (WINTER BREAK) 2016
CLASS
VB (MATHS)
1. Learn
and write the tables 0 to 25 on ruled sheet. Make a booklet of it.
2. Make
a Chart Showing Tally Marks for 10 animals found in a Jungle.
Lion=4,
Snakes=13, Deer=20, Elephants= 16, Camels=9, Monkeys=25, Horses=18, Jackals=7,
Beer=22, Giraffe=11
(Use
Matchsticks for showing tally marks and use half chart only.)
3. Measure
the 5 small objects and fill the table given below:
S.No.
|
OBJECTS
|
LENGTH
(L)
|
BREADTH
(B)
|
AREA
A=LXB
|
PERIMETER
P=2(L+B)
|
1.
|
NOTEBOOK PAGE
|
|
|
|
|
2.
|
TEXTBOOK PAGE
|
|
|
|
|
3.
|
SCHOOL DIARY
PAGE
|
|
|
|
|
4.
|
REGISTER PAGE
|
|
|
|
|
5.
|
A4 PAPER PAGE
|
|
|
|
|
·
Do this work in Activity
Notebook.
4. Solve
the questions given below:
31.504
+ 2.87 63.19 + 436. 2 314.90 – 67.5 51.92 –
30.06 261.8 X 9
32.408
X 5 84.331
X 24 15.84 ÷ 4 3.675
÷ 7 2476.92
÷ 12
5. Practice
all the questions done in Term II classwork notebook till date.
हिंदी ( पाँचवी स)
1.
नीचे दिए कार्य को क्रियाकलाप
पुस्तिका में करें |
·
मेरा प्रिय पक्षी – इस विषय
पर 10 पंक्तियों का एक अनुच्छेद लिखे |
·
बाराखडी (क से ज्ञ तक लिखे )
·
नदी /हिमालय – इस विषय पर
सुंदर सी कविता लिखे |
2.
नीचे दिए कार्य को चार्ट
(आधे) पर करें |
·
कोई भी हिंदी समाचार पत्र
से पानी की समस्या से जुडी खबरों को एकत्रित करे चिपकाए |
·
‘पानी बचाओ’ विषय पर एक पोस्टर
बनाकर उस पर एक स्लोगन भी लिखे | या जल चक्र या जल स्त्रोतों (कोई दस) का चित्र नाम
सहित बनाए |
3.
पाठ -14 (बाघ आया उस रात )
को क्लास वर्क कॉपी में सुंदर अक्षरों में लिखे |
4.
दूसरे सत्र में कॉपी में
करवाए गए सभी प्रश्नों का अभ्यास करें |
हिंदी (चौथी अ)
1.
नीचे दिए कार्य को क्रियाकलाप
पुस्तिका में करें |
·
मेरा प्रिय पक्षी – इस विषय
पर 10 पंक्तियों का एक अनुच्छेद लिखे |
·
बाराखडी (क से ज्ञ तक लिखे )
·
माँ या बच्चे – इस विषय पर
सुंदर सी कविता लिखे |
2.
नीचे दिए कार्य को चार्ट
(आधे) पर करें |
·
कोई भी 10 पत्तों को
एकत्रित करके चिपकाए और उनके उपयोग के बारे में 1 या 2 वाक्य लिखे |
·
विभिन्न प्रकार के पक्षियों
(कोई दस) का चित्र नाम सहित चिपकाये |
3.
पाठ -12 का वाचन करें |
4.
दूसरे सत्र में कॉपी में
करवाए गए सभी प्रश्नों का अभ्यास करें |
SUNITA J.K. (PRT)
No comments:
Post a Comment